Wednesday, May 16, 2018

शादी के पहले शिक्षा के महत्व का उदाहरण समझाते हुए इस लड़की ने पहले परीक्षा दी और फिर शादी की अग्नि परीक्षा


शादी के पहले शिक्षा के महत्व का उदाहरण समझाते हुए इस लड़की ने पहले परीक्षा दी और फिर शादी की अग्नि परीक्षा
कुछ लोग इस बात को समझ ही नही पते की उनकी ज़िंदगी मे किस चीज का महत्व ज्यादा है मगर. कर्नाटक की AY Kavya भी उन लोगों में से है. Kavya की शादी और परीक्षा एक ही दिन होने वाली थी. इन हालातों में सामान्यतः लोग परीक्षा छोड़ देंगे या शादी की तारीख आगे बढ़ा देंगे. लेकिन Kavya ने ऐसा कुछ नहीं किया.
कर्नाटक के KR Pete Town में स्थित कलपत्रु डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाली Kavya B.Com द्वितीय वर्ष की छात्रा है.इससे पहले B.Com की सभी परीक्षाओं में Kavya ने 90 प्रतिशत से ज़्यादा अंक अर्जित किए थे. ऐसी होनहार छात्रा के लिए परीक्षा छोड़ना कोई विकल्प ही नहीं था. लेकिन परीक्षा की तारीख घोषित होने से पहले ही उसकी शादी की तारीख तय हो गई थी. Kavya अपनी शादी के कार्यक्रम को भी नहीं टालना चाहती थी. ऐसा भी नहीं था कि परीक्षा दिन में थी और शादी रात में. शादी का मुहूर्त सुबह 11 बजे का था और परीक्षा का समय सुबह 9.15 से 12.30 तक का.

Kavya ने जब परीक्षा हॉल में दुल्हन की वेशभूषा में प्रवेश किया तो सब उसे देखते ही रह गए. उसने अपना Business Tax का पेपर 10.48 AM तक ख़त्म कर के परीक्षा निरक्षक को सौंप दिया और अपनी शादी के लिए चली गई. Kavya का होने वाला पति लोहित भी उसके फ़ैसले से खुश था. उसके सगे संबंधियों और दोस्तों ने भी काव्या के इस कदम को सराहा. इसीलिए ज़रूरी है कि शादी के पहले शिक्षा पूरी हो.
Source : indiatimes

No comments:

Post a Comment

BSF(Border Security Force) SI Online Form 2018-How to apply online

BSF(Border Security Force) SI Online Form 2018-How to apply online    आर्गेनाइजेशन ( Organization): Border Security Force ...